अगस्त 03, 2016

क्विज़ के एक रोमांचक सीज़न के लिए कमर कस लीजिए, क्योंकि टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ 5 अगस्त से शुरु हो रही है

भारत की सबसे बड़ी कारपोरेट क्विज परम क्विज़ अनुभव के लिए सर्वश्रेष्ठ दिमागों को आकर्षित करने के लिए तैयार है

  • टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ 2016 5 अगस्त 2016 से नागपुर में शुरु होगी
  • यह क्विज़ भारत के 25 शहरों में आयोजित होगी
  • राष्ट्रीय विजेता टीम रु.5 लाख के नगद पुरस्कार के साथ प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्रॉफी प्राप्त करेगी
  • राष्ट्रीय चैम्पियन अपने साथ टाटा मोटर्स की नई बोल्ट कार लेकर जाएंगे

मुंबई: भारत की सबसे बड़ी बिज़नेस क्विज़ टाटा क्रूसिबल को जीतना प्रत्येक क्विज़र का सपना होता है। टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ अपने नए विजेता को खोजने के लिए अपनी यात्रा को अगस्त में शुरु करेगी, अगले दो माह भारत में सबसे उज्जवल और तेज कारपोरेट दिमागों को शर्तिया आकर्षित करेगी।

नागपुर में 5 अगस्त से शुरु हो रहे अपने 13वें संस्करण में, यह क्विज़ अभिनव प्रारूपों और प्रतिभागियों की बौद्धिक जिज्ञासा को शामिल करने के लिए अनिश्चितता के तत्व को लाएगी। इस साल पिछले रुझानों और सवालों को फिर से याद करने के स्थान पर उत्तरों के अनुमान लगाने पर फोकस रख कर गेम को बदलने की योजना है। आयोजन के डेकाथलन स्टाइल को निर्मित करते हुए गेमिंग वातावरण में समास्या समाधान को प्रोत्साहित किया जाएगा, जिसके साथ प्रतिस्पर्धा के दौरान चक्र के यादृच्छ अनुक्रम को शामिल किया जाएगा।

क्षेत्रीय चक्रों में टाटा तथा गैर-टाटा कंपनियों के प्रतियोगी, भारत के 25 शहरों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रत्येक क्षेत्रीय चक्र की विजेता टीम ज़ोनल फाइनल के लिए अर्हता हासिल करेगी और फिर शीर्ष जो ज़ोनल टीमें मुंबई में अक्टूबर 2016 में होने वाले राष्ट्रीय फाइनल में हिस्सा लेंगी।

इस साल की पहल की घोषणा करते हुए, समूह कारपोरेट संचार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल अग्रवाल ने कहा, “समय के साथ, टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ ने खुद को मजबूती से देश की एक अग्रणी क्विज प्रतिस्पर्धा के रूप में स्थापित कर लिया है, जहां पर जिज्ञासु मन अपने ज्ञान कोशेंट को चुनौती देते हैं। इस साल हमने एक अभिनव प्रारूप को शामिल किया है जिसमें आश्चर्य का तत्व शामिल है, जो इस प्रतिस्पर्धा के स्तर को और ऊपर ले जाएगा। टाटा समूह में हम कारपोरेट दुनिया में प्रतिभा को पोषित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और टीमें उत्साह व आश्चर्य के एक और संस्करण के लिए तैयार हो सकती हैं।”

राष्ट्रीय विजेता टीम के लिए रु. 5 लाख* का पुरस्कार होगा जिसके साथ प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्रॉफी होगी, क्षेत्रीय विजेता टीम को रु.75,000* का और क्षेत्रीय उपविजेताओं को रु.35,000* का पुरस्कार दिया जाएगा (*कर कटौती से विषयित)। इसके अलावा राष्ट्रीय विजेता टाटा मोटर्स की नवीनतम बोल्ट कार को भी हासिल करेंगे। टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ के इस साल का पुरस्कार, टाटा डोकोमो, टाइटन और टाटा मोटर्स की बोल्ट द्वारा संयुक्त रूप से प्रायोजित है।

शानदार क्विज़मास्टर गिरि बालासुब्रामनियम इस क्विज़ का संचालन करेंगे, जिनको उनकी हास्य शैली के कारण लोकप्रिय रूप से ‘पिकब्रेन’ कहा जाता है।

आइये और टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ 2016 का हिस्सा बनिए, और सारे भारत में सर्वश्रेष्ठ क्विज़ दिमागों के साथ युद्ध करिए। पंजीकरण को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है www.tatacrucible.com

टाटा क्रूसिबल कारपोरेट क्विज़ को आप सोशल मीडिया पर फालो कर सकते हैं:

इसक्विज़ के विवरण के लिए यहां पर क्लिक करें