जनवरी 18, 2018

टाटा पावर के क्लब एनर्जी द्वारा बंगलुरु में ऊर्जा संरक्षण जागरुकता रैली का आयोजन

बेंगलुरू टाटा पावर के ऊर्जा एवं संसाधनों के संरक्षण के राष्ट्रव्यापी अभियान क्लब एनर्जी द्वारा देश भर में ऊर्जा एवं प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के जरिए जिम्मेदार नागरिक बनने का संदेश लोगों में फैलाने हेतु निरंतर काम किया गया है। इस प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए क्लब एनर्जी के बेंगलुरू स्थिति श्री कुमारन चिल्ड्रेन होम के छात्रों द्वारा टाटा सिल्क फार्म्स परिसर में एक रैली का आयोजन किया गया।

बेंगलुरु में ऊर्जा संरक्षण जागरुकता रैली में क्लब एनर्जी के बेंगलुरू स्थिति श्री कुमारन चिल्ड्रेन होम के छात्र

रैली का उद्देश्य था ऊर्जा संरक्षण एवं सक्रिय नागरिक होने के बारे में लोगों में जागरुकता पैदा करना। रैली में लगभग 80 छात्र शामिल हुए और उन्होंने ऊर्जा संरक्षण के महत्व के बारे में लोगों से संवाद किए। छात्रों ने रैली के अंग के रूप में एक प्रहसन प्रस्तुत किया जिसे टाटा सिल्क फार्म्स के कर्मचारियों ने खूब सराहा।

इस प्रयास पर बोलते हुए टाटा पावर के एमडी और सीईओ श्री अनिल सरदाना ने कहा, ‘टाटा पावर क्लब एनर्जी एक ऐसा अभियान है जो हमें अपनी युवा पीढ़ी को धारणीयता उन्मुख मनुष्य बनने के लिए तैयार करने में मदद करेगा। यह जागरुकता रैली इन बच्चों को ऊर्जा संरक्षण के बारे में जागरुक करने हेतु एक मंच मुहैया करता है जिसके जरिए समाज में बदलाव लाया जा सकता है। इस अवसर पर मैं छात्रों एवं स्कूल प्रबंधन को इस कार्यक्रम को बेहद सफल बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं।’

100 से अधिक छात्रों ने स्कूल द्वारा आयोजित पेंटिंग और स्लोगन प्रतियोगिता में भाग लिया। क्लब एनर्जी कार्यक्रम की पहुंच भारत के 500 स्कूलों तक हुई है और इसने 1.5 करोड़ नागरिकों को जागरुक बनाया है जिससे अब तक 21MU बिजली की बचत करने में सफलता मिली है। क्लब एनर्जी के तहत लगभग 1,500 स्वयंनिर्भर मिनी क्लब एनर्जी भी हैं और इसने कई राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान भी अर्जित किए हैं।