दिसम्बर 28, 2017

टाटा पावर के क्लब एनर्जी द्वारा राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर मुंबई में एक मेगा जागरुकता रैली का आयोजन किया गया

मुंबई: क्लब एनर्जी, टाटा पावर के एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन, द्वारा स्कूली बच्चों तथा व्यापक स्तर पर समुदाय में ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरुकता के प्रचार-प्रसार के लिए अनेक प्रयासों का आयोजन किया जाता रहा है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, ऑक्सफोर्ड इंटरनेशनल हाई स्कूल, कांदीवली के क्लब एनर्जी छात्रों द्वारा एक रैली का आयोजन किया गया और स्कूल परिसर में एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया।

क्लब एनर्जी के छात्र, ऊर्जा संरक्षण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए स्कूल परिसर में एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन करते हुए

इस रैली का आयोजन राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर किया गया। इस रैली और नुक्कड़ नाटक का उद्देश्य था लोगों को ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरुक करना। लगभग 100 छात्रों ने रैली में हिस्सा लिया जिन्होंने लगभग 700 लोगों को जागरुक बनाया। छात्रों के उत्साह और प्रयास को दर्शकों ने काफी सराहा।

इस अवसर पर बोलते हुए, टाटा पावर के एमडी तथा सीईओ, अनिल सरदाना ने कहा, “क्लब एनर्जी बच्चों के लिए एक शैक्षिक मंच है जहां वे अपनी समझ को अभिव्यक्त तथा साझा करते हैं, और एक लगातार की प्रक्रिया शुरु करते हैं जिससे टाटा पावर का संदेश एक वैश्विक समुदाय मंच तक पहुंच सके। यह हरेक के लिए महत्वपूर्ण है कि वे ऊर्जा संरक्षण का महत्व समझें, और हमें खुशी है कि क्लब एनर्जी के छात्र हमारे इस उद्देश्य के प्रमुख प्रसारकर्ता हैं। हम इस आयोजन को सफल बनाने के लिए ऑक्सफोर्ड इंटरनेशनल हाई स्कूल के प्राचार्य तथा शिक्षकों के मजबूत समर्थन के लिए उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं।”

क्लब एनर्जी कार्यक्रम भारत के 500 से ज्यादा स्कूलों तक पहुंचा है और इसने 15 मिलियन से ज्यादा लोगों तक जागरुकता का संदेश पहुंचाया है, जिसके परिणामस्वरूप अबतक 21 मिलियन यूनिट बिजली बचाने में सहायता मिली है। क्लब एनर्जी के तहत लगभग 1,500 स्वयंनिर्भर मिनी क्लब एनर्जी भी हैं और इसने कई राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान भी अर्जित किए हैं।